News In Hindi

News In English

FunnyTube

Politics News
Politics भारत-चीन बैठक: NSA अजीत डोभाल और चीनी विदेश मंत्री वांग यी के बीच इन अहम मुद

भारत और चीन ने शनिवार को इस बात पर सहमति जताई कि सीमावर्ती क्षेत्रों में शांति बनाए रखना जरूरी है।

0000-00-00

Politics बैंक केवाईसी में धर्म की जानकारी देने को लेकर फैली अफवाहों पर न दें ध्या

केंद्र सरकार ने अफवाहों का खंडन करते हुए कहा है कि किसी बैंक में नया खाता खुलवाने या पुराने खाते का सत्यापन कराने के लिए खाताधारक को उसके धर्म के बारे में जानकारी देने की जरूरत नहीं है।

0000-00-00

Politics विरोधी पार्टियों के साथ मिलकर BSP के वोट काटते हैं भीम आर्मी के चन्द्रशेख

BSP प्रमुख और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर रावण पर विरोधी पार्टियों के साथ मिलकर बसपा के वोट काटने का आरोप लगाया है।

0000-00-00

Politics पाकिस्तान: इमरान खान ने CAA और मोदी सरकार का जिक्र कर कहा- पाकिस्तान के लिए

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को आशंका जताई है कि भारत घरेलू परिस्थितियों से ध्यान भटकाने के लिए उसके खिलाफ ‘छद्म कार्रवाई’ कर सकता है।

0000-00-00

Politics Anti-CAA Protest: फिरोजाबाद में पर्स ने बचाई पुलिसकर्मी की जान, बुलेटप्रूफ जैकेट भ

फिरोजाबाद में संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ हिंसक हुए प्रदर्शन के दौरान मौके पर भीड़ को काबू कर रहे पुलिसकर्मी पर किसी ने गोली चला दी, जो सीधे पुलिसकर्मी के सीने पर जाकर लगी।

0000-00-00

Politics Live cricket score Ind vs WI, 3rd ODI: होप और लुईस ने की सधी हुई शुरुआत, गेंदबाजों को नहीं दे रहे

भारत और वेस्टइंडीज के बीच लाइव क्रिकेट मैच कटक के बाराबती स्टेडियम में खेला जा रहा है। जिसमें भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी है

0000-00-00

Politics जानिए 2020 में मिलेगा रोजगार या जाएगी नौकरी, 2019 में रोजगार बाजार का रहा ये हा

आर्थिक वृद्धि दर में गिरावट के बीच 2019 में रोजगार बाजार में सुस्ती रही और अगले साल भी स्थिति में सुधार की उम्मीद नहीं है।

0000-00-00

Politics CAA, NRC भारत के आंतरिक मुद्दे, पर अनिश्चितता की स्थिति चिंता की बात: बांग्ला

बांग्लादेश के विदेश मंत्री ए. के. अब्दुल मोमेन ने कहा कि CAA और NRC भारत के ‘आंतरिक मुद्दे’ हैं, लेकिन उन्होंने साथ ही चिंता जताई कि देश में ‘अनिश्चितता’ की कोई भी स्थिति पड़ोसी मुल्कों पर असर डाल सकती है।

0000-00-00

Politics मुंबई, नागपुर और बेंगलुरु में CAA के समर्थन में उतरे RSS और अन्य संगठन, जुटी भ

मुंबई और बेंगलुरु में भी CAA के समर्थन में लोगों की भारी भीड़ जुटी है और लोग शांतिपूर्ण प्रदर्शन में हिस्सा ले रहे हैं।

0000-00-00

Politics CAA पर बवाल के बीच पीएम मोदी LIVE, कहा- फैलाया जा रहा है झूंठ, कांग्रेस करती है ब

इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए। देश-दुनिया से जुड़ी ताजा खबरें पाने के लिए हमारे साथ बने रहें...

0000-00-00

Politics कांग्रेस नेता ने प्रियंका गांधी के बजाय लगाया 'प्रियंका चोपड़ा' ज़िंदाब

दिल्ली में रविवार को हुई कांग्रेस की एक रैली का वीडियो सामने आया है, जिसमें पूर्व विधायक सुरेंद्र कुमार ने मंच से नारे लगवाने के दौरान पार्टी नेता 'प्रियंका गांधी ज़िंदाबाद' के बजाय 'प्रियंका चोपड़ा ज़िंदाबाद' कह दिया। हालांकि, प्रियंका चोपड़ा का नाम लेते ही उन्हें अपनी गलती का एहसास हो गया और उन्होंने इसके लिए 'सॉरी' कहा।

2019-12-02

Politics हिंदुस्तान किसी की जागीर है क्या? नरेंद्र मोदी, अमित शाह खुद घुसपैठिए: अध

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने रविवार को कहा, "हिंदुस्तान किसी की जागीर है क्या? सबका समान अधिकार है। अमित शाह जी, नरेंद्र मोदी जी आप खुद घुसपैठिए हैं। घर आपका गुजरात, आ गए दिल्ली।" उन्होंने कहा, "हिंदुस्तान सबके लिए है, हिंदू के लिए है, मुसलमान के लिए है...सबके सहयोग से हिंदुस्तान बना हुआ है।"

2019-12-02

Politics 8 दिसंबर को आपके घर आऊंगी, जला लेना: धमकी देने वाले एमपी के विधायक से प्रज्

बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने उन्हें जलाने की धमकी देने वाले मध्य प्रदेश के कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी से कहा है, "मैं 8 दिसंबर को आपके घर आऊंगी...जला लीजिए।" उन्होंने लिखा, "कांग्रेसियों को ज़िंदा जलाने का पुराना अनुभव है...1984 में सिखों को और नैना साहनी को तंदूर में जलाने तक।" हालांकि, दांगी अपने बयान पर माफी मांग चुके हैं।

2019-12-02

Politics जानवर पकड़े गए, सलाखों के पीछे हैं: तेलंगाना गैंगरेप व हत्या केस पर सीएम क

हैदराबाद (तेलंगाना) के पास पशु चिकित्सक के साथ गैंगरेप और जलाकर हत्या करने के मामले पर मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी कविता कल्वाकुंतला ने ट्वीट किया है, "जानवर पकड़ लिए गए हैं और सलाखों के पीछे हैं।" उन्होंने कहा, "उम्मीद करती हूं कि फास्ट ट्रैक कोर्ट आरोपियों को कड़ी-से-कड़ी सज़ा देगा...मेेरी प्रार्थनाएं पीड़िता के परिवार के साथ हैं।"

2019-12-02

Politics कांग्रेस का काम उलझाना, बीजेपी का काम सुलझाना: रविशंकर प्रसाद

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने रविवार को झारखंड में कहा कि कांग्रेस का काम उलझाना है और बीजेपी का काम सुलझाना। उन्होंने कहा, "झारखंड भी एक उदाहरण है...लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने झारखंड बनाया। जब झारखंड एक अलग राज्य बन गया तो कांग्रेस ने राज्य को अस्थिर बना दिया।"

2019-12-02

Politics बीजेपी सरकार कई गिरावटों का कीर्तिमान स्थापित करके जाएगी: अखिलेश यादव

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है, "बीजेपी सरकार आज़ाद भारत के इतिहास में कई 'ऐतिहासिक गिरावटों' का कीर्तिमान स्थापित करके जाएगी।" उन्होंने लिखा कि आर्थिक क्षेत्र में जीडीपी, सामाजिक क्षेत्र में सौहार्द, राजनीति में सत्ताधारियों की नैतिकता और मानसिक क्षेत्र में उम्मीदों की गिरावट आई है। दरअसल, दूसरी तिमाही में भारत की जीडीपी वृद्धि दर घटकर 4.5% रही।

2019-12-02

Politics किसी की जान से मत खेलो: गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटाने पर शिवसेना

गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटाने पर शिवसेना ने अपने मुखपत्र 'सामना' में लिखा है, "किसी की जान से मत खेलो और सुरक्षा व्यवस्था का मज़ाक मत बनाओ।" 'सामना' में आगे लिखा है, "देश में प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और अन्य नेता आज भी सुरक्षा का 'पिंजरा' लेकर घूमते हैं...इसका मतलब यह है कि देश आज भी सुरक्षित नहीं है।"

2019-12-02

Politics पंकजा मुंडे ने बुलाई समर्थकों की बैठक, कहा- तय करूंगी किस रास्ते पर चलना ह

महाराष्ट्र की बीजेपी नेता पंकजा मुंडे ने अपने दिवंगत पिता गोपीनाथ मुंडे के जन्मदिन पर 12 दिसंबर को समर्थकों की बैठक बुलाई है। उन्होंने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा, "बदले राजनीतिक परिदृश्य में आगे की कार्रवाई को लेकर निर्णय लिया जाना ज़रूरी है।" पंकजा ने कहा, "अगले 8-10 दिन में तय करूंगी कि मुझे किस रास्ते पर चलना है।"

2019-12-02

Politics 'थाने में आग लगा दो' कहने वाली पूर्व कांग्रेस विधायक को 3 साल की जेल

भोपाल (मध्य प्रदेश) के एक कोर्ट ने 2017 में पुलिस स्टेशन को आग लगाने की धमकी देने को लेकर पूर्व कांग्रेस विधायक शकुंतला खटीक समेत 8 लोगों को 3 साल की सज़ा सुनाई है। मंदसौर में किसान आंदोलन के दौरान पुलिस फायरिंग के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए शकुंतला ने अपने समर्थकों से कहा था, "थाने में आग लगा दो।"

2019-12-02

Politics सपा नेता अनिल यादव की पूर्व पत्नी ने लगाया उन पर जबरन तलाक लेने का आरोप

कांग्रेस नेता पंखुड़ी पाठक से 1 दिसंबर को शादी करने जा रहे सपा नेता अनिल यादव की पूर्व पत्नी ने उन पर जबरन तलाक लेने का आरोप लगाया है। बतौर महिला, अनिल ने उनके बेटे को जान से मारने की धमकी देते हुए उनसे कागज़ों पर हस्ताक्षर कराए। हालांकि, अनिल ने कहा कि उनका तलाक आपसी सहमति से हुआ है।

2019-12-02

Politics झारखंड में बीजेपी समर्थकों से झड़प के बाद कांग्रेस उम्मीदवार ने लहराई बं

झारखंड में जारी पहले चरण के मतदान के बीच शनिवार को बीजेपी उम्मीदवार आलोक चौरसिया और कांग्रेस उम्मीदवार के.एन. त्रिपाठी के समर्थकों में झड़प हो गई और इस दौरान त्रिपाठी बंदूक निकालकर लहराते दिखे। घटना का वीडियो सामने आया है। बतौर रिपोर्ट्स, चौरसिया के समर्थक उन्हें पलामू ज़िले के कोसियारा गांव स्थित मतदान केंद्रों में जाने से रोक रहे थे।

2019-12-02

Politics शिवाजी, माता-पिता के नाम पर शपथ लेना अपराध है तो फिर करूंगा: सीएम उद्धव ठाक

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ​ठाकरे ने विधानसभा में शनिवार को कहा, "मैंने छत्रपति शिवाजी महाराज और अपने माता-पिता के नाम पर पद व गोपनीयता की शपथ ली है...अगर ऐसा करना अपराध है तो मैं दोबारा करूंगा।" दरअसल, पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि उद्धव द्वारा बाल ठाकरे के नाम पर शपथ लेने के कारण यह असंवैधानिक हो गई।

2019-12-02

Politics दूसरे दलों की मांग पर बीजेपी ने विधानसभा स्पीकर पद के लिए नामांकन लिया वा

बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र विधानसभा में कहा है कि सर्वदलीय बैठक में दूसरी पार्टियों ने उनसे स्पीकर पद के लिए अपना नामांकन वापस लेने का अनुरोध किया था। उन्होंने कहा, "स्पीकर को निर्विरोध चुने जाने की परंपरा रही है इसलिए हमने अनुरोध स्वीकार लिया।" गौरतलब है कि कांग्रेस विधायक नाना पटोले को विधानसभा का स्पीकर चुना गया है।

2019-12-02

Politics बीजेपी ने वापस लिया नामांकन, निर्विरोध महाराष्ट्र विधानसभा के स्पीकर चु

बीजेपी द्वारा नामांकन वापस लेने के बाद रविवार को कांग्रेस विधायक नाना पटोले को निर्विरोध महाराष्ट्र विधानसभा का स्पीकर चुन लिया गया। नाना पटोले 2017 में बीजेपी छोड़ने के बाद कांग्रेस में शामिल हो गए थे। उन्होंने नागपुर सीट से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के खिलाफ 2019 का लोकसभा का चुनाव भी लड़ा था जिसमें वह हार गए थे।

2019-12-02

Politics सत्ता हासिल करने की फडणवीस की जल्दबाज़ी महाराष्ट्र में बीजेपी को ले डूब

शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने रविवार को कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की सत्ता हासिल करने में जल्दबाज़ी और 'बचकानी टिप्पणियां' महाराष्ट्र में बीजेपी को ले डूबी और फडणवीस को विपक्ष में बैठना पड़ गया। राउत ने कहा, "ज़रूरत से अधिक आत्मविश्वास और उनके (फडणवीस) दिल्ली के वरिष्ठ नेताओं पर भरोसे ने उनकी राजनीति तबाह कर दी।"

2019-12-02

Politics खुशनसीब हूं क्योंकि जो मेरा विरोध करते थे वो आज मेरे साथ हैं: सीएम उद्धव ठ

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को विधानसभा में कहा, "मैं खुशनसीब मुख्यमंत्री हूं, जिन्होंने मेरा विरोध किया था वो आज मेरे साथ हैं और जो मेरे साथ थे वो आज दूसरी तरफ हैं।" उन्होंने कहा, "मैं यहां अपनी खुशकिस्मती और लोगों के आशीर्वाद के साथ हूं...मैंने कभी किसी से नहीं कहा कि मैं यहां आऊंगा लेकिन मैं आया।"

2019-12-02

Politics महाराष्ट्र में समर्थन के लिए पवार की दो शर्तों को पीएम ने मानने से किया थ

रिपोर्ट्स के मुताबिक, महाराष्ट्र में बीजेपी को समर्थन के लिए एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने बेटी सुप्रिया सुले को कृषि मंत्री बनाने और देवेंद्र फडणवीस के अलावा किसी और को मुख्यमंत्री बनाने की शर्त रखी थी। बतौर रिपोर्ट्स, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन दोनों शर्तों को ठुकरा दिया था। पवार 'किसान समस्याओं' को लेकर प्रधानमंत्री से संसद में मिले थे।

2019-12-02

Politics महाराष्‍ट्र विधानसभा में फ्लोर टेस्ट से पहले बीजेपी का सदन से वॉक आउट

महाराष्ट्र विधानसभा में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार के फ्लोर टेस्ट के दौरान बीजेपी ने सत्र को 'असंवैधानिक' बताते हुए सदन से वॉक आउट किया है। सदन से बाहर आकर विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि संविधान को ताक में रखकर प्रोटेम स्पीकर को हटाया गया और नए प्रोटेम स्पीकर की नियुक्ति असंवैधानिक है।

2019-12-02

Politics केंद्रीय विद्यालय के लिए बिहार सरकार से ज़मीन मांग रहे कुशवाहा ने खत्म क

नवादा और औरंगाबाद में केंद्रीय विद्यालय बनाने के लिए बिहार सरकार से ज़मीन की मांग को लेकर 26 नवंबर से आमरण-अनशन कर रहे आरएलएसपी अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने शनिवार को अपना अनशन खत्म कर दिया। उपेंद्र ने ट्वीट किया, "बिहार व देश के गरीब बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिले, उनके परिवार आत्मनिर्भर हो इसके लिए एकजुट होकर...संघर्ष करते रहेंगे।"

2019-12-02

Politics मेरे किनारे पर घर मत बसा लेना, मैं समंदर हूं, लौटकर वापस आऊंगा: सदन में फडण

महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सदन में कहा, "मेरा पानी उतरता देख, मेरे किनारे पर घर मत बसा लेना। मैं समंदर हूं, लौटकर वापस आऊंगा।" वहीं, राज्य के नए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा, "मैंने देवेंद्र फडणवीस से बहुत सारी चीज़ें सीखी हैं और वह हमेशा मेरे दोस्त रहेंगे।"

2019-12-02

Politics राज ठाकरे की पार्टी के विधायक समेत 4 एमएलए महाराष्ट्र फ्लोर टेस्ट के दौरा

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार ने शनिवार को विधानसभा में 169 मतों के साथ फ्लोर टेस्ट पास किया। इस दौरान 4 विधायक तटस्थ रहे, जिन्होंने ना तो सरकार के समर्थन में और ना ही विरोध में मतदान किया। इनमें एआईएमआईएम के 2, सीपीआई (एम) का 1 और 1 विधायक राज ठाकरे की पार्टी मनसे का है।

2019-12-02