News In Hindi

News In English

FunnyTube

Sports News
Sports गांगुली को 2024 तक अध्यक्ष बनाने वाले प्रस्ताव को बीसीसीआई ने दी मंज़ूरी

बीसीसीआई ने पदाधिकारियों की कार्यकाल सीमा को लेकर प्रशासनिक सुधारों में ढील के प्रस्ताव को मंज़ूरी दी है जिसे सुप्रीम कोर्ट के पास भेजा जाएगा। फिलहाल, कोई प्रशासक लगातार छह वर्ष तक कार्य कर सकता है, जिसके बाद उसपर तीन साल का कूलिंग-ऑफ पीरियड लागू होता है। ढील लागू होने के बाद गांगुली 2024 तक बीसीसीआई अध्यक्ष रह सकते हैं।

2019-12-02

Sports गैंडों को लेकर जागरूकता के लिए जैक कैलिस ने शेव किया आधा चेहरा, शेयर की तस

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑल-राउंडर जैक कैलिस ने सोशल मीडिया पर अपनी एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें उन्होंने अपना आधा चेहरा शेव किया हुआ है। कैलिस ने बताया कि उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में गैंडों के संरक्षण को लेकर जागरूकता और पैसा जुटाने के लिए यह चैलेंज लिया है। तस्वीर के साथ उन्होंने लिखा, "एक अच्छे काम के लिए।"

2019-12-02

Sports आईपीएल 2021 से पहले धोनी के सीएसके छोड़ने की खबरों पर फ्रैंचाइज़ी ने दिया जवा

आईपीएल 2021 से पहले महेंद्र सिंह धोनी के चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) छोड़ने और नीलामी के लिए जाने की खबरों का फ्रैंचाइज़ी ने ट्विटर पर जवाब दिया है। 'रिपब्लिक' की "एम.एस. धोनी सीएसके छोड़ना चाहते हैं? आईपीएल 2021 में प्रतिद्वंद्वी टीम में शामिल हो सकते हैं पूर्व कप्तान" शीर्षक वाली खबर पर सीएसके ने लिखा, "नहीं, देश ये जानता है।"

2019-12-02

Sports टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक जड़ने वाले 7वें ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ बने व

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ डेविड वॉर्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ एडिलेड पिंक-बॉल टेस्ट के दूसरे दिन तिहरा शतक जड़ दिया और ऐसा करने वाले वह 7वें ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ बन गए। यह एडिलेड में पहला जबकि पाकिस्तान के खिलाफ किसी बल्लेबाज़ का चौथा तिहरा शतक है। वॉर्नर करीब तीन साल में टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज़ भी बन गए।

2019-12-02

Sports वॉर्नर को 400 रन बनाने का मौका न देने के लिए फैन्स ने की ऑस्ट्रेलियाई कप्ता

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने पाकिस्तान के खिलाफ पिंक-बॉल टेस्ट की पहली पारी 589/3 के स्कोर पर घोषित कर दी जिस दौरान डेविड वॉर्नर 335* रन पर खेल रहे थे। एक प्रशंसक ने ट्वीट किया, "पेन को वॉर्नर को ब्रायन लारा का (400*) रिकॉर्ड तोड़ने का मौका देना चाहिए था।" दूसरे ने लिखा, "सिर्फ भगवान जानते हैं...वह कप्तान क्यों हैं।"

2019-12-02

Sports वीज़ा खत्म होने के बावजूद भारत में रुकने पर बांग्लादेशी क्रिकेटर पर लगा

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ के लिए बतौर बैकअप ओपनर आए बांग्लादेशी क्रिकेटर सैफ हसन पर वीज़ा अवधि समाप्त होने के बावजूद भारत में रुकने को लेकर ₹21,600 जुर्माना लगा है। बांग्लादेश के उप-उच्चायुक्त तौफीक हसन ने बताया कि सैफ को एयरपोर्ट पर इस बात का एहसास हुआ। जुर्माना भरने के बाद उन्हें दूसरी फ्लाइट से स्वदेश लौटने दिया गया।

2019-12-02

Sports सचिन ने ट्विटर से बेटे अर्जुन के नाम पर चल रहा फर्ज़ी अकाउंट हटाने को कहा

पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने ट्विटर से अपने बेटे अर्जुन तेंदुलकर के नाम पर चल रहा फर्ज़ी अकाउंट हटाने के लिए कहा। सचिन ने कहा कि उनके बेटे अर्जुन और बेटी सारा ट्विटर पर नहीं हैं और खुद को गलत तरीके से अर्जुन बताने वाले ट्विटर हैंडल @jr_tendulkar से हस्तियों और संस्थानों के खिलाफ दुर्भावनापूर्ण ट्वीट किए जा रहे हैं।

2019-12-02

Sports उमेश अभी जैसी बल्लेबाज़ी कर रहे, बतौर पिंच हिटर तीसरे पायदान पर खेल सकते

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक हालिया इंटरव्यू में मज़ाक में कहा है कि पेसर उमेश यादव इस समय जैसी बल्लेबाज़ी कर रहे हैं, वह तीसरे पायदान पर आकर 'पिंच हिटर' (आक्रामक खेलने वाले बल्लेबाज़) की भूमिका निभा सकते हैं। बकौल कोहली, अगर भारतीय टीम विदेशी सरज़मीं पर 5 गेंदबाज़ों के साथ उतरे तो भी उसकी बल्लेबाज़ी में गहराई है।

2019-12-02

Sports डेविड वॉर्नर ने 335* रन की अपनी रिकॉर्ड पारी के दौरान तय की 20.921 किमी दूरी

ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर ने अपनी रिकॉर्ड 335*(418) रनों की पारी के दौरान 20.921 किलोमीटर की दूरी तय की जो लगभग हाफ मैराथन दौड़ के बराबर है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की हाई परफॉर्मेंस टीम ने बताया कि वॉर्नर ने इस दौरान लगभग 80% दूरी जॉगिंग पेस से तय की। उन्होंने 9 घंटे से अधिक और 127 ओवर तक बल्लेबाज़ी की।

2019-12-02

Sports पृथ्वी के बैट पर दिखा मेसेज, बीसीसीआई ने फैन्स से पूछा- किसका ऑटोग्राफ है

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के मैच में मुंबई के ओपनर पृथ्वी शॉ के बैट पर लिखा एक मेसेज कैमरे में दिखा, जिसमें लिखा था, "डियर पृथ्वी, गेम एन्जॉय करो। गुड लक।" बीसीसीआई ने यह तस्वीर शेयर कर फैन्स से पूछा कि उनके बैट पर किसका ऑटोग्राफ है। कई यूज़र्स ने विराट कोहली तो कई ने विनोद कांबली का नाम लिया।

2019-12-02

Sports जनवरी तक मत पूछो: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से ब्रेक के बारे में पूछे जाने प

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से ब्रेक के बारे में पूछे जाने पर एम.एस धोनी ने कहा है, "जनवरी तक मत पूछो।" धोनी आखिरी बार 2019 विश्व कप में भारत के लिए खेले थे और वह सीमित ओवरों की भारत की चार सीरीज़ से बाहर रहे हैं। कुछ दिन पहले वह रांची में झारखंड की अंडर-23 टीम के साथ प्रैक्टिस करते दिखे थे।

2019-12-02

Sports मेरे बच्चे कोहली या धोनी बन सकते हैं लेकिन उनमें सहवाग नहीं देखना चाहता:

पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने कहा है कि वह अपने बच्चों में एक और वीरेंद्र सहवाग नहीं देखना चाहते हैं। सहवाग ने कहा, "वे विराट कोहली, हार्दिक पांड्या या एम.एस. धोनी बन सकते हैं लेकिन उनका क्रिकेटर बनना ज़रूरी नहीं है...वे अपने करियर चुनने के लिए स्वतंत्र हैं...और हम उन्हें वो पाने के लिए जहां तक हो सके मदद करेंगे।"

2019-12-02

Sports कोच रवि शास्त्री को साज़िश के तहत किया जाता है ट्रोल: विराट कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि कोच रवि शास्त्री को 'साज़िश' के तहत ट्रोल किया जाता है। उन्होंने कहा, "मुझे नहीं पता कि ये कौन और क्यों कर रहा है...संयोग से रवि भाई इन बातों की परवाह नहीं करते।" बकौल विराट, रवि को फर्क नहीं पड़ता कि उन्हें कप्तान की 'हां में हां' मिलाने वाला कहा जाता है।

2019-12-02

Sports वॉर्नर ने 4 साल पहले कहा था 300 रन बनाने का धैर्य नहीं; आईसीसी ने शेयर किया ट्

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ डेविड वॉर्नर के टेस्ट में तिहरा शतक लगाने के बाद आईसीसी ने उनका 4 साल पुराना ट्वीट शेयर किया है। 23 जुलाई 2015 को एक प्रशंसक द्वारा वॉर्नर से टेस्ट में तिहरा शतक लगाने के लिए कहने पर उन्होंने कहा था, "क्या आपने मेरा धैर्य देखा है।" आईसीसी ने कहा, "हम कहेंगे कि आपके पास बहुत धैर्य है।"

2019-12-02

Sports सबसे तेज़ 7000 टेस्ट रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बने स्टीव स्मिथ, 1946 में बना रिकॉर्

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टीव स्मिथ टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज़ी से 7000 रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बन गए हैं। 126 पारियों में यह उपलब्धि हासिल करने वाले स्मिथ ने इंग्लैंड के वेली हामंड का 1946 का रिकॉर्ड तोड़ा। वहीं स्मिथ, डॉन ब्रैडमेन को पछाड़कर ऑस्ट्रेलिया के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले 11वें बल्लेबाज़ बन गए हैं।

2019-12-02

Sports सोचा था कि विश्व कप सेमीफाइनल में नॉट-आउट रहूंगा, शायद वो मेरा अहंकार था: क

2019 विश्व कप सेमीफाइनल को लेकर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा है, "मुझे अंदर से स्ट्रॉन्ग फीलिंग थी कि मैं नॉट-आउट रहूंगा।" उन्होंने आगे कहा, "शायद वो मेरा अहंकार बोल रहा था क्योंकि ऐसी किसी बात का पूर्वानुमान कैसे लगाया जा सकता है?...आपको बस एक स्ट्रॉन्ग फीलिंग हो सकती है या शायद वो वैसा कुछ करने की चाहत थी।"

2019-12-02

Sports उन्हीं से पूछें: धोनी के 2020 टी-20 विश्व कप में हिस्सा लेने से जुड़े सवाल पर ग

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से जब पूछा गया कि क्या महेंद्र सिंह धोनी 2020 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप का हिस्सा होंगे, तो उन्होंने इसके जवाब में कहा है, "प्लीज़ धोनी से पूछिए।" इससे पहले गांगुली ने कहा था, "इस मामले को लेकर धोनी, बीसीसीआई और चयनकर्ता पूरी तरह स्पष्ट हैं...समय आने पर आपको पता चल जाएगा।"

2019-12-02

Sports फोटो के लिए पॉन्टिंग के पास गया फैन, फोन देकर किसी और के साथ फोटो खींचने को

एक क्रिकेट फैन ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पॉन्टिंग के पास जाकर एक फोटो लेने की गुज़ारिश की। हालांकि, उनके सहमति जताने पर फैन ने उन्हें अपना फोन देकर स्पोर्ट्स प्रज़ेंटर मेलनी मेक्लॉकलिन के साथ उसकी फोटो लेने को कहा। चैनल-7 ने ट्विटर पर फोटो शेयर की है जिसमें पॉन्टिंग फैन के साथ मेक्लॉकलिन की फोटो लेते दिख रहे हैं।

2019-12-02

Sports मुझे हारने से नफरत है, बाहर निकलकर ये नहीं कहना चाहता कि मैं यह कर सकता था:

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि उन्हें हारने से नफरत है। उन्होंने कहा, "मैं बाहर निकलकर ये नहीं कहना चाहता कि मैं यह कर सकता था...जब मैं मैदान पर उतरता हूं तो वो सौभाग्य की बात होती है।" उन्होंने कहा, "हम एक ऐसी विरासत छोड़ना चाहते हैं जिसे देखकर आने वाले क्रिकेटर कहें कि हमें ऐसा खेलना है।"

2019-12-02

Sports फारुख इंजीनियर के 'चाय वाले' बयान पर कोहली ने कहा- अनुष्का का नाम क्यों घसी

विराट कोहली ने पूर्व क्रिकेटर फारुख इंजीनियर के बयान 'विश्वकप में चयनकर्ता अनुष्का शर्मा को चाय पिलाने का काम कर रहे थे' पर चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने कहा, "अगर आप चयनकर्ताओं के बारे में कुछ कहना चाहते तो कहो, लेकिन अनुष्का का नाम क्यों घसीटते हो।" बकौल विराट, जब बहुत झूठ बोला जा रहा हो तो फिर बोलना पड़ता है।

2019-12-02

Sports तिहरा शतक लगाने के बाद वार्नर ने बच्चे को गिफ्ट किया हेलमेट, बड़े लड़कों

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ डेविड वार्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में 335* (418) रन बनाने के बाद अपना हेलमेट एक बच्चे को गिफ्ट कर दिया। वायरल वीडियो में दिख रहा है कि बड़े लड़के हेलमेट को बच्चे से छीन रहे हैं। एक यूज़र ने लिखा, "उन बड़े बच्चों के माता-पिता को यह सुनिश्चित करना चाहिए हेलमेट छोटे बच्चे को मिले।"

2019-12-02

Sports टी20 में एक ओवर में 5 विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज़ बने अभिमन्यु मिथ

कर्नाटक के तेज़ गेंदबाज़ अभिमन्यु मिथुन टी20 मैच में 1 ओवर में 5 विकेट लेने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। अभिमन्यु ने यह उपलब्धि शुक्रवार को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी मैच में हरियाणा के खिलाफ हासिल की। गौरतलब है कि मिथुन ने ओवर की पहली 4 गेंदों पर 4 विकेट लिए और आखिरी बॉल पर पांचवां विकेट लिया।

2019-12-02

Sports सहवाग से कहा था- दिमाग खराब है क्या: आईपीएल 2009 का एक वाकया याद करते हुए वॉर्

पाकिस्तान के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में 335* रन बनाने वाले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ डेविड वॉर्नर ने बताया है कि वीरेंद्र सहवाग ने आईपीएल 2009 के दौरान उनसे कहा था कि वह टी-20 के मुकाबले बेहतर टेस्ट खिलाड़ी बनेंगे। बकौल वॉर्नर, "मैंने उनसे कहा था- आपका दिमाग खराब है क्या?" गौरतलब है, वॉर्नर 149 टेस्ट पारियों में 6,947 रन बना चुके हैं।

2019-12-02