News In Hindi

News In English

FunnyTube

World News
World इराक की संसद ने स्वीकारा प्रधानमंत्री महदी का इस्तीफा, अब भी हो रहा है प्

इराकी संसद ने रविवार को प्रधानमंत्री अदेल अब्दुल महदी के इस्तीफे को मंज़ूरी दे दी। दरअसल, देशभर में अक्टूबर से चल रहे सरकार विरोधी प्रदर्शनों में अब तक 400 प्रदर्शनकारियों की मौत हो चुकी है जिसके बाद महदी ने शुक्रवार को इस्तीफे की घोषणा की। स्पीकर ने कहा, "अब हम राष्ट्रपति से नए प्रधानमंत्री को नामित करने का अनुरोध करेंगे।"

2019-12-02

World क्या आपका दिमाग खराब है?: नाटो संबंधी बयान को लेकर मैक्रों से एर्दोआन

तुर्की के राष्ट्रपति रेचप तैयप एर्दोआन ने नाटो की आलोचना करने पर अपने फ्रांसीसी समकक्ष इमैनुअल मैक्रों से कहा है, "आपको जांच करानी चाहिए कि कहीं आपका दिमाग खराब तो नहीं।" मैक्रों ने कहा था कि सीरिया में तुर्की की एकपक्षीय कार्रवाई पर प्रतिक्रिया देने में नाटो असमर्थ रहा और इसे लेकर नाटो के सदस्यों में समन्वय की कमी थी।

2019-12-02

World आई.एस. ने ली लंदन ब्रिज हमले की ज़िम्मेदारी, कहा- हमारे एक लड़ाके ने दिया इसे

आतंकी संगठन आई.एस. ने शुक्रवार को लंदन ब्रिज पर चाकू से लोगों पर किए गए हमले की ज़िम्मेदारी लेते हुए कहा है कि इसे संगठन के एक लड़ाके ने अंजाम दिया है। आई.एस. ने कहा कि यह हमला उन देशों को निशाना बनाने की तरफ एक कदम है जो साथ मिलकर आतंकवादी संगठन के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं।

2019-12-02

World पाकिस्तान के कोर्ट में हाफिज़ सईद के खिलाफ टेरर फंडिंग मामले में चलेगा म

पाकिस्तान के एक कोर्ट में 26/11 मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज़ सईद और जमात-उद-दावा के आतंकियों के खिलाफ टेरर फंडिंग के मामले में 7 दिसंबर से मुकदमा चलेगा। फाइनेंशियल ऐक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) द्वारा आतंकी फंडिंग और मनी लॉन्डरिंग को लेकर पाकिस्तान को फरवरी 2020 तक ग्रे लिस्ट में रखने के बाद पाकिस्तानी सरकार ने यह कदम उठाया है।

2019-12-02

World उत्तर कोरिया ने जापान के पीएम शिंज़ो आबे को कहा 'सबसे मूर्ख शख्स'

उत्तर कोरिया के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि जापान के प्रधानमंत्री शिंज़ो आबे 'इडियट' और 'इतिहास में अब तक के सबसे मूर्ख शख्स' हैं। मंत्रालय ने कहा कि आबे ने उत्तर कोरिया के मल्टीपल-रॉकेट लॉन्चर के हालिया परीक्षण को बैलिस्टिक मिसाइल लॉन्च कहा। उसने चेतावनी दी कि आबे जल्द देखेंगे कि 'एक असली बैलिस्टिक मिसाइल क्या होती है'।

2019-12-02

World लंदन ब्रिज पर चाकूबाज़ी की घटना में कई लोग घायल, पुलिस ने हमलावर को पकड़ा

ब्रिटेन के लंदन ब्रिज पर एक शख्स द्वारा चाकूबाज़ी करने का मामला सामने आया है जिसमें कई लोग घायल हो गए। पुलिस ने शख्स को हिरासत में ले लिया है और इलाके को खाली कराकर घेराबंदी कर ली है। घटना के प्रत्यक्षदर्शियों का दावा है कि उन्होंने पुलिस को किसी पर गोली चलाते देखा था जो हमलावर हो सकता है।

2019-12-02

World इटली में सांसद ने संसद में किया गर्लफ्रैंड को प्रपोज़; वीडियो वायरल

इटली के सांसद फ्लेवियो डी मुरो द्वारा संसद सत्र के दौरान वहां गैलरी में बैठी गर्लफ्रैंड को प्रपोज़ करने का वीडियो वायरल हो रहा है। बकौल फ्लेवियो, उनकी गर्लफ्रैंड पूरे राजनीतिक करियर में उनके साथ रहीं और 'व्यक्तिगत व राजनीतिक' तौर पर उनके करीब हैं इसलिए संसद में प्रपोज़ किया। हालांकि, स्पीकर ने बहस के दौरान ऐसा करना अनुचित बताया।

2019-12-02

World सरकार विरोधी प्रदर्शनों के बीच इराक के प्रधानमंत्री ने किया इस्तीफे का

इराक के प्रधानमंत्री अदेल अब्दुल महदी ने करीब 2 महीने से जारी सरकार विरोधी प्रदर्शनों के बीच इस्तीफा देने का ऐलान किया है। दरअसल, देशभर में यह प्रदर्शन सरकार द्वारा किए कथित भ्रष्टाचार और देश के मामलों में 'ईरानी हस्तक्षेप' को लेकर हो रहे हैं। इराक में गुरुवार को सुरक्षाबलों की कार्रवाई में 45 प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई थी।

2019-12-02

World पीरियड्स के दौरान महिलाओं को बैज पहनने को कहने पर जापानी स्टोर की हो रही

जापान में महिला कर्मचारियों को पीरियड्स के दौरान एक बैज पहनने का निर्देश देने पर एक स्टोर की आलोचना हो रही है। इस बैज पर 'सीरि चान' नामक कैरेक्टर बना हुआ है जिसका अर्थ होता है 'मिस पीरियड'। स्टोर के प्रबंधक ने कहा, "हमें जनता से बहुत सारी शिकायतें मिलीं...हम इस पर फिर से विचार कर रहे हैं।"

2019-12-02

World स्टारबक्स के कर्मचारी ने अमेरिकी पुलिसकर्मी के कॉफी कप पर लिखा 'सूअर', हु

स्टारबक्स ने एक कर्मचारी को ओकलाहोमा के पुलिसकर्मी के कॉफी कप पर ​'सूअर' लिखने के लिए निलंबित कर दिया है। दरअसल, पुलिस अधिकारी ने थैंक्सगिविंग पर काम कर रहे डिस्पैचर्स के लिए पांच कप कॉफी ऑर्डर की थी। इस पर स्टारबक्स ने कहा है, "यह अस्वीकार्य है...हम उस अधिकारी से माफी मांगते हैं जिन्हें इस बुरे अनुभव से गुज़रना पड़ा।"

2019-12-02

World लंदन ब्रिज पर हुए आतंकी हमले में 2 की मौत, पाकिस्तानी मूल का था हमलावर

लंदन ब्रिज पर शुक्रवार को चाकू से किए गए हमले में दो लोगों की मौत हो गई और 3 लोग घायल हैं। पुलिस इसे आतंकी हमला बता रही है और पुलिस फायरिंग में मारे गए हमलावर की पहचान पाकिस्तानी मूल के उस्मान खान (28) के रूप में हुई है। पहले भी आतंकी अपराधों का दोषी रहा उस्मान ज़मानत पर था।

2019-12-02

World पाक आतंकी कैंप जाने के बाद लंदन के हमलावर ने बोरिस जॉनसन को मारने की रची थ

लंदन ब्रिज पर चाकू मारकर दो लोगों की हत्या करने वाला उस्मान खान (28) किशोरावस्था में पाकिस्तान में आतंकी ट्रेनिंग कैंप गया था। उसे 2012 में लंदन के तत्कालीन मेयर बोरिस जॉनसन (प्रधानमंत्री) की हत्या, लंदन स्टॉक एक्सचेंज उड़ाने और लंदन आई या संसद में मुंबई हमलों जैसी घटना को अंजाम देने की साज़िश रचने का दोषी पाया गया था।

2019-12-02

World यूएस के साउथ डकोटा में उड़ने के कुछ देर बाद प्लेन क्रैश, 2 बच्चों व पायलट सम

साउथ डकोटा (अमेरिका) स्थित चेम्बरलेन म्यूनिसिपल एयरपोर्ट से एक सिंगल इंजन वाला विमान शनिवार को उड़ान भरने के कुछ देर बाद क्रैश हो गया। इसमें पायलट और 2 बच्चों समेत 9 लोगों की मौत हो गई जबकि 3 लोग घायल हैं। स्थानीय स्टेट अटॉर्नी ने बेहद खराब मौसम में लोगों को रेस्क्यू करने पर बचाव दल की प्रशंसा की है।

2019-12-02

World अमेरिकी रेस्टोरेंट ने स्लिप पर ग्राहक के लिए लिखा 'भद्दा स्वेटर', उसने शे

अमेरिका में एक रेस्टोरेंट ने ग्राहकों की पहचान के लिए दी जाने वाली स्लिप पर एक ग्राहक की पहचान के तौर पर 'भद्दा स्वेटर' लिख दिया जिसे उसने ट्विटर पर शेयर किया है। उसने लिखा, "मैं नाराज़ नहीं लेकिन दुखी हूं और मुआवज़े के तौर पर मुफ्त चिकन सैंडविच लूंगा।" इस पोस्ट को 16,600 बार रीट्वीट किया गया है।

2019-12-02

World कौन हैं भारतीय मूल के नील बसु, जिनकी टीम ने लंदन हमले के आतंकी को किया ढेर?

लंदन ब्रिज पर चाकूबाज़ी करने वाले आतंकी उस्मान खान को ढेर करने वाली पुलिस टीम का नेतृत्व करने वाले मेट्रोपॉलिटन पुलिस के असिस्टेंट कमिश्नर अनिल कांती 'नील' बसु के पिता पंकज बसु पश्चिम बंगाल से थे। अर्थशास्त्र में ग्रैजुएट नील ने पहले बैंक में काम किया था लेकिन 24 साल की उम्र में मेट्रोपोलिटन पुलिस में शामिल हो गए थे।

2019-12-02

World रूसी सेना के कैडेट्स ने गाया 'ऐ वतन, हमको तेरी कसम', सामने आया वीडियो

मॉस्को (रूस) में हुए एक कार्यक्रम में रूसी सेना के कैडेट्स एक-दूसरे के कंधे पर हाथ रखकर बॉलीवुड फिल्म 'शहीद' का गाना 'ऐ वतन, हमको तेरी कसम' गाते दिखे। सामने आए वीडियो में गाना बज रहा है और कैडेट्स इसके बोल गुनगुना रहे हैं। इसमें मॉस्को स्थित भारतीय दूतावास में सैन्य सलाहकार ब्रिगेडियर राजेश पुष्कर भी दिख रहे हैं।

2019-12-02

World मोटेल खाली करने के लिए कहने पर अमेरिका में की गई भारतीय की गोली मारकर हत्

अमेरिका की कैलिफॉर्निया यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे कर्नाटक के मैसूर के छात्र अभिषेक की सैन बर्नार्डिनो के मोटेल में हत्या कर दी गई। कर्नाटक के मंत्री श्रीरामलु के अनुसार, परिजनों ने उन्हें बताया कि रिसेप्शनिस्ट की पार्ट टाइम जॉब कर रहे अभिषेक ने ग्राहकों को मोटेल खाली करने को कहा था जिसके बाद उसे गोली मार दी गई।

2019-12-02

World आतंक के खिलाफ ठोस कार्रवाई करे पाकिस्तान: टू-प्लस-टू वार्ता में भारत व जा

भारत-जापान ने विदेश और रक्षा मंत्री स्तर की पहली 'टू-प्लस-टू वार्ता' में पाकिस्तान को लेकर कहा कि वह अंतर्राष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं का पूरी तरह से पालन करते हुए आतंकी नेटवर्क के खिलाफ ठोस कार्रवाई करे। भारत-जापान ने सभी देशों से आग्रह किया कि वे सुनिश्चित करें कि उनके क्षेत्र का इस्तेमाल दूसरे देशों पर आतंकी हमले करने के लिए ना हो।

2019-12-02

World करतारपुर कॉरिडोर सेना प्रमुख बाजवा के दिमाग की उपज, भारत को देगा ज़ख्म: पा

पाकिस्तानी रेल मंत्री शेख राशिद अहमद ने शनिवार को कहा कि करतारपुर कॉरिडोर को खोलना पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के दिमाग की उपज थी और यह भारत को हमेशा 'ज़ख्म' देगा। इससे उलट पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी की सरकार दावा करती आई है कि करतारपुर कॉरिडोर प्रधानमंत्री इमरान खान की पहल पर बना है।

2019-12-02

World डी कैप्रियो ने अमेज़न जंगलों को जलाने के लिए दिए पैसे: ब्राज़ील के राष्ट्

ब्राज़ील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो ने कहा है कि हॉलीवुड अभिनेता लियोनार्डो डी कैप्रियो ने अमेज़न जंगलों को जलाने के लिए पैसे दिए थे। इससे पहले एक एनजीओ की फंडिंग बढ़ाने के लिए जंगलों को जलाने के आरोप में 4 वॉलंटियर फायरमेन गिरफ्तार किए गए थे। लियोनार्डो ने अगस्त में अमेज़न के लिए $50 लाख देने की घोषणा की थी।

2019-12-02

World डी कैप्रियो ने ब्राज़ील के जंगलों में आग लगाने के लिए फंड देने के आरोप से क

हॉलीवुड अभिनेता लियोनार्डो डी कैप्रियो ने अमेज़न जंगलों में आग लगाने के लिए फंड देने के आरोपों को नकारा है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा, "हमने...संगठनों को फंड नहीं दिया। मैं अमेज़न को बचाने के लिए...काम करने वालों का साथ देने को प्रतिबद्ध हूं।" ब्राज़ीली राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो के मुताबिक, लियोनार्डो ने एक एनजीओ की फंडिंग बढ़ाने के लिए ऐसा किया।

2019-12-02

World रोज़ 11 किमी चलकर काम पर आने वाली अमेरिकी वेट्रेस को कपल ने गिफ्ट की कार

अमेरिका में एक कपल ने रोज़ाना 11 किलोमीटर चलकर काम पर आने वाली एड्रियाना एडवर्ड्स नामक वेट्रेस को एक कार तोहफे में दी है। दरअसल, कपल को पता चला था कि एड्रियाना कार खरीदने के लिए पैसे जमा कर रही है। एड्रियाना के लिए कार खरीदने वाली महिला ने कहा, "वह (एड्रियाना) रो पड़ी थी, जिससे मुझे बहुत खुशी मिली।"

2019-12-02

World डॉक्टर ने महिला मरीज़ों को बिना कपड़ों के चुपचाप किया रिकॉर्ड, पॉर्न साइट प

यूक्रेन में एक स्त्रीरोग विशेषज्ञ पर जांच के दौरान महिला मरीज़ों को नग्नावस्था में गुपचुप तरीके से रिकॉर्ड करने और फुटेज पॉर्न वेबसाइट्स को बेचने का आरोप है। दरअसल, एक महिला ने शिकायत की थी कि उसने अल्ट्रासाउंड के दौरान लिया गया उसका वीडियो पॉर्न साइट पर देखा जिसके बाद जांच के दौरान पुलिस को क्लिनिक में हिडन कैमरा मिला।

2019-12-02